शारीरिक संबंध पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बना देते हैं। इसके साथ ही इससे सेहत से जुड़ी बहुत सी परेशानियां भी दूर होती हैं। जिस तरह हर इंसान की आदते अलग-अलग होती हैं, उसी तरह उसकी सैक्स लाइफ भी अलग तरह की होती है। कहा जाता है कि जन्म का महीना इंसान के शारीरिक संबंधों से जुड़ी आदतों से जुड़ा होता है। आइए जानें किस महीने के व्यक्ति की सैक्स लाइफ होती है कैसी। 


जनवरी
इस महीने में पैदा होने वाले लोगों को शर्मिला माना जाता है। यह लोग किसी से बिना जान पहचान बात करना भी जरूरी नहीं समझते। आपके पार्टनर भी कुछ इस तरह के हैं तो उनसे जान-पहचान बनाने और घुलने-मिलने में देरी न करें क्योंकि जब जनवरी में जन्में पार्टनर एक बार आपको जान लेते हैं फिर वो आपको खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उन्हे बिस्तर पर नए तरीके अपनाना अच्छा लगता है।  

फरवरी
साल के दूसरे महीने में जन्में लोग थोडे गुस्से और एडवेंचर किस्म के होते हैं। पार्टनर को इनके करीब आने में मेहनत करनी पड़ती है। यह बात भी सच है कि अगर प्यार करने लगे तो बहुत भावुक भी हो जाते हैं। अपने प्यार के लिए उनका लगाव उन्हे बैस्ट पार्टनप साबित करता है। पार्टनर के प्रति इन लोगों का उत्साह शारीरिक संतुष्टि प्रदान कराने में मददगार है।  

मार्च
इस महीने में जन्में लोग पार्टनर को खुश करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। वह लोग अच्छे प्रेमी होते हैं और साथी के साथ ज्यादा समय बिताने में माहिर भी होते हैं। 

अप्रैल
अप्रैल महीने में जन्मे लोग अपनी मर्जी के मालिक होते हैं। वह लोग रोमांटिक तो होते हैं लेकिन कम समय के लिए। पार्टनर में अगर ये दिलचस्पी रखते हैं तो उनके साथ रोमांटिक पलों को खुल कर एंज्वाय भी करते हैं। उनको अपनी मर्जी करने से कोई रोक नहीं सकता। 

मई
मई वाले लोग जिद्दी किस्म के होते हैं। सैक्स को लेकर दिमाग से काम लेते हैं और सतर्क भी होते हैं। शारीरिक संबंध बनाने के लिए ये लोग अच्छे माहौल के चाहवान होते हैं। इनको इस बात का बहुत ख्याल रहता है कि पार्टनर कैसा है और अगर पसंंद की जगह न मिले तो वो संबंध बनाने के लिए तैयार नहीं होते। 

जून
इस महीने में जन्में लोग दिलचस्प और खुली सोच वाले होते हैं। वह अपने दिल की बात पार्टनर के सामने जल्दी खोल देते हैं। सैक्स के समय इनको नई चीजें करना अच्छा लगता है। 

जुलाई
वे लोग अपने पार्टनर के साथ भावुक नहीं हो पाते। किसी कारण उनके पार्टनर अगर भावुक हो जाएं वे सैक्स करते समय उनका पूरा ख्याल रखते हैं। पार्टनर को वे अच्छे अनुभव देने का प्रयास करते हैं। 

अगस्त
अगस्त में जन्में लोग थोड़े डिमांडिंग होते हैं। उनके साथ सैक्स करना मुश्किल हो सकता है। कोई गलत हरकत वो लोग बर्दाशत नहीं कर सकते लेकिन शारीरिक संबंध बनाने के मामले में वे अच्छे होते हैं। 

सितम्बर 
सितम्बर के लोग थोड़े भावुक होते हैं लेकिन पार्टनर को खुश करने के लिए वे हर तरह की कोशिश करते हैं। 

अक्टूबर
इस महीने के लोग प्यार और रोमांस के बारे में जल्दबाजी नहीं करते। वो आराम से अपना समय लेते हैं और इस बात को सुनिश्चित करते हैं कि सैक्स मजेदार हो। पार्टनर के साथ संबंध बनाते समय वे बहुत केयरिंग और सावधानी अपनाते हैं। 

नवंबर
वे लोगों को एडवेंचर पसंद करते हैं। शारीरिक संबंधों को लेकर वे नई-नई चीजें करना पसंद करते हैं। 

दिसंबर 
आपका पार्टनर दिसंबर में जन्मा है तो वो सैक्स के मामले में बहुत कलाकार होते हैं। फोरप्ले करने के शौकिन वे लोग बड़े प्यार से संबंध बनाते हैं। पार्टनर की हर खुशी का वे बहुत ध्यान रखते हैं।