सिर्फ पेनिट्रेटिव सेक्स काफी नहीं

अगर आप सोचते हैं कि अपनी महिला पार्टनर को क्लाइमेक्स तक ले जाने के लिए पेनिट्रेटिव यानी गहराई तक ले जाने वाला सेक्स काफी है तो हाल ही में हुई एक नई रिसर्च आपकी इस सोच को गलत साबित कर सकती है। जर्नल ऑफ सेक्स ऐंड मैरिटल थेरपी में प्रकाशित हुई एक स्टडी के मुताबिक 72 प्रतिशत महिलाओं का कहना है कि उनके लिए ऑर्गज्म तक पहुंचने के लिए क्लिटरल उत्तेजना की जरूरत होती है।
 
ऑनलाइन सर्वे में हुआ खुलासा
 
1, 055 महिलाओं पर की गई इस स्टडी में 18 से 94 साल की महिलाओं को शामिल किया गया था जिन्हें एक ऑनलाइन सर्वे के जरिए अपनी सेक्स लाइफ के बारे में कुछ सवालों के जवाब देने थे।

कैसे मिलता है ऑर्गज्म?

इस सर्वे के नतीजे काफी दिलचस्प हैं। एक तरफ जहां 36.6 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि ऑर्गज्म के लिए क्लिटरल उत्तेजना बेहद जरूरी है, वहीं 36 प्रतिशत महिलाओं का कहना था कि उन्हें ऑर्गज्म के लिए वजाइनल पैंपरिंग की जरूरत होती है जबकि 18.4 प्रतिशत महिलाओं ने स्वीकार किया कि सिर्फ पेनिट्रेटिव सेक्स ही उनके लिए ऑर्गज्म तक पहुंचने के लिए काफी है।
 
महिलाओं को क्या है पसंद?
 
इस सर्वे में महिलाओं से यह भी पूछा गया था कि किस तरह की यौन उत्तेजनाओं में उन्हें सबसे ज्यादा आनंद आता है? इसके जवाब में रिदमिक मोशन, डिफरेंट पैटर्न और सर्कलिंग को सबसे ज्यादा महिलाओं ने पसंद किया।

फोरप्ले का है अहम रोल
 
इस सर्वे में ज्यादातर महिलाओं ने माना कि जब सेक्स से पहले फोरप्ले में ज्यादा समय दिया जाता है और जब वे पार्टनर के साथ इमोशनली अटैच्ड रहती हैं तब उन्हें बेहतर ऑर्गज्म महसूस होता है। इसके अलावा सर्वे में शामिल 5 में से सिर्फ 1 महिला ने माना कि सेक्स जितना लंबा हो उतना अच्छा...यानी ज्यादातर महिलाओं ने कम ड्यूरेशन के सेक्स को बेहतर माना।