रेप के आरोप में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को लेकर मंगलवार को डीजी जेल केपी सिंह ने प्रेस कांफ्रेस की. उन्होंने कहा कि राम रहीम को जेल में सब्जी उगाने का काम दिया गया है, जिसके लिए उसे 20 रुपए मिलते हैं. राम रहीम जेल में 8 घंटा काम करता है. सब्जी उगाने के अलावा राम रहीम पेड़ काटने का भी काम करता है.

केपी सिंह ने कहा कि राम रहीम एक अनुशासित कैदी है, किसी भी महिला कर्मचारी को उसके सेल में जाने की अनुमति नहीं है. सिर्फ नियमित लोग ही राम रहीम की सेल में जा सकते हैं.

मां लाई थी धार्मिक किताबें

डीजी ने कहा कि जब राम रहीम की मां नसीब कौर उससे मिलने आई थी तो दो चप्पल, कपड़े और दो धार्मिक किताबें लाईं थी. वहीं 25 अगस्त को हनीप्रीत को जेल के अंदर नहीं जाने दिया गया था वह बाहर पुलिस गेस्ट हाउस में ही मौजूद थी. उसे राम रहीम से नहीं मिलने दिया गया था.

सेक्स एडिक्ट है ऐसी जानकारी नहीं

केपी सिंह बोले कि राम रहीम के द्वारा जिन सब्जियों को उगाया जाता है उनका इस्तेमाल जेल की मेस में ही होगा. उन्हें बाहर नहीं बेचा जाएगा. उन्होंने बताया कि गुरमीत राम रहीम को खाना दिए जाने से पहले उसकी जांच होती है. हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं है कि वह सेक्स एडिक्ट है. अभी तक दो बार उसकी मेडिकल जांच हो चुकी है. राम रहीम करीब 500 से 600 जमीन में सब्जियां उगा रहा है.

राम रहीम को स्पेशल सेल मिलने की खबर पर केपी सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं है, वह एक साधारण सेल में है. उसके पास कोई टीवी नहीं है. राम रहीम के वकील ने उसके अकाउंट में 5000 रुपए जमा कराए हैं, जिनका उपयोग रोजाना के खर्च के लिए किया जाता है.उन्होंने कहा कि सेल में राम रहीम के लिए कोई बेड नहीं है, सिर्फ एक पंखा है.