शैंगचू  हम में से लगभग सभी को पता है कि स्कूल जाने वाले हर बच्चे पर एक तय समय के अंदर होमवर्क पूरा करने का दबाव होता है। मगर क्या आपने कभी ऐसा कोई बच्चा देखा है, जिसने होमवर्क पूरा करने के लिए अपनी जान ही जोखिम में डाल दी हो। चीन में ऐसा ही हुआ जब वहां एक लड़की ने होमवर्क पूरा करने के लिए चलती कार की छत को ही स्टडी टेबल बना लिया। इस मामले का विडियो सामने आया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। 

बताया जा रहा है कि चीन के शैंगचू शहर का यह विडियो 14 मई का है। इस विडियो में स्कूल जाने वाली एक लड़की चलती कार की खिड़की से बाहर निकलकर अपना होमवर्क पूरा करते हुए दिख रही है। विडियो में साफ देखा जा सकता है कि अपनी जान जोखिम में डालते हुए इस लड़की ने कार की छत को स्टडी टेबल बना लिया और उस पर अपनी नोटबुक रखकर होमवर्क पूरा करने लगी। 

लोग इस विडियो में दिख रही लड़की के पैरंट्स पर निशाना साधते हुए उन्हें लापरवाह बता रहे हैं। दरअसल इस घटना के समय लड़की के पिता भी उसके साथ थे, लेकिन वह किसी दोस्त से बात करने में व्यस्त थे। इस मामले के सामने आने के बाद लड़की के पिता ने अपनी लापरवाही मानी है और अपनी बेटी को दोबारा ऐसा न करने की नसीहत भी दी है।