मेष:

सप्ताह की शुरुआत सकारात्मक रहेगी। आशावान रहेंगे। आपको काफी धन लाभ होने के भी योग हैं। निःसंतान दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति के योग बनेंगे। शेयर-सट्टे में योजनापूर्वक साहस करने से लाभ की उम्मीद है। मित्रों से लाभ होगा। परिवार के साथ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। समाज में मान-सम्मान, यश-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। नौकरी में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पीठ पीछे साजिशें रच सकते हैं। कोर्च-कचहरी में आपके विरुद्ध सरकारी जजमेंट आने की आशंका रहेगी। पैसों की दिक्कत हो सकती है। उधार लिए गए पैसों को लौटाने में भी विलंब संभव है। सप्ताह का अंत भी सकारात्मक होगा। आप अपनी ठीक तरह से देखभाल करें।

वृषभ:

सप्ताह की शुरुआत में निर्थक भागदौड़ हो सकती है। बाहर कहीं घूमने जाने और नदी या तालाब पर नहाने जाना आपके लिए हितकारी नहीं कहा जाएगा। सप्ताह के मध्य में
आपके लिए धीरे-धीरे अनुकूल होता जाएगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मकान के रिपेयरिंग की संभावना है। संबंधों में आत्मीयता की वृद्धि होगी। पत्नी के साथ सुंदर समय व्यतीत होगा। किसी विशेष कार्य की योजना और तैयारियों में व्यस्त रहेंगे। किसी नए पद का कार्यभार संभालेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। सप्ताह के अंतिम दिन महत्वपूर्ण कार्यों के लिए अनुकूल हैं। व्यापार में आप नई-नई पद्धतियों को अपनाएंगे। धन लाभ के योग हैं। सप्ताह के अंत में परिवार और करियर से जुड़ी चिंता सता सकती है। धैर्य रखें।

मिथुन:

इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में कोई महत्वपूर्ण निर्ण न लेना ही ही हितकर है। निवेश और बड़े आर्थिक फैसले लेने से बचें। बाहर घूमते समय जलाशयों में नहाने न जाएं। वसीयत की संपत्ति की वजह से कचहरी के योग बन सकते हैं। दुर्घटना के खतरे को देखते हुए वाहन चलाते समय आसपास देखकर आगे बढ़ें। सप्ताह का मध्य आपके लिए अनुकूल है। जीव साथी से भेट-सौगात मिलेगी। संबंधों में मधुरता रहेगी। चिंता-तनाव कम होगा। काम में व्यस्त रहेंगे। सरकारी कार्य में सफलता मिलेगी। सामाजिक प्रसंग में भाग लेंगे। विदेशी व्यापार से जुड़े रहना लाभादायी रहेगा। सप्ताह के अंत में इनकम में वृद्धि होगी। आपकी क्षमताएं वरिष्ठ अधिकारियों को हैरान करेंगी।

कर्क:

सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए सकारात्मक बदलाव लेकर आ रहे हैं। आप अपना प्रभुत्व जमाएंगे। आप अपने विचारों को दूसरों को समझाने में सफल होंगे। पारिवारिक कामों में व्यस्तता रहेगी। रोजगार की गतिविधियों में सक्रिय रहेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी। घर-परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। बाधाओं और तनाव का अंत होगा। स्वास्थ्य समस्याओं का ख्याल रखें। सप्ताह के मध्य में नौकरी में ट्रांसफर के योग हैं। दुश्मन पर नजर रखना बहुत महत्वपूर्ण है। आर्थिक परिणाम पक्ष में होने की संभावना कम है। बिना सोचे-समझे बोलना ठीक नहीं। बहस से दूर रहें। किसी भी स्थिति को अपने पर हावी न होने दें। सप्ताह के अंत में मेहमान का आगमन होगा। लोगों के सत्कार में आप व्यस्त रहेंगे।

सिंह:

आप कुशलता व होशियारी से असंभव कार्य को पूरा करेंगे। डरें नहीं अपितु अपने ऊपर भरोसा रखें। सप्ताह के मध्य में आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर सामने आएगी।
आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। भविष्य को सुधारने के लिए आज पर ध्यान केन्द्रित करेंगे। आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी के संग समय व्यतीत करेंगे। सप्ताह के अंत में फिर से मानसिक परेशानियां मुंह उठा सकती है। इस दौरान का समय ठीक नहीं है। विरोधीजन आप पर हावी हो सकते हैं। बहुत भागदौड़ और व्यस्तता की वजह से थकान का अनुभव करेंगे। आपकी निजी बात सार्वजनिक हो सकती है। वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण रखें। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है।

कन्या:

सप्ताह की शुरुआत कुछ मुश्किल भरी हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के ट्रांसफर का योग हैं। आपको स्वास्थ्य से संबंधित शिकायत भी हो सकती है। बौद्धिक और सृजनात्मक कार्यों में आप उत्तम प्रदर्शन कर सकेंगे परंतु उसको अपेक्षित प्रतिफल के लिए इंतजार करना पड़ेगा। मकान, जमीन आदि के दस्तावेजों की हर बात को ध्यानपूर्वक पढ़ने-समझने के बाद हस्ताक्षर करें। आध्यात्मिकता और योग मानसिक व्‍यग्रता दूर करेंगे। सप्ताह के मध्य का समय दांपत्यजीवन का आनंद उठाने के लिए अनुकूल है। आपमें विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के प्रति आकर्षण अधिक रहेगा। आप मनोरंजन के ऊपर धन खर्च करने में पीछे नहीं रहेंगे। सप्ताह के अंतिम समय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आप तालमेल जमा सकेंगे।

तुला:

सप्ताह के आरंभ में मानसिक चिंता सता सकती है। घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में किसी से भी बहस करने से बचें। विद्यार्थियों के लिए लाभप्रद समय है। सप्ताह के मध्य में सुख-शांतिपूर्ण समय रहेगा। सगे-संबंधी के साथ संबंधों में सुधार होगा। आप सबसे अगल सोचते हुए कोई बड़ा निर्णय लेंगे। नए मित्र बनेंगे। परिवार में सुख-शांत का बसेरा रहेगा। संतान और पत्नी को लेकर शुभ फल मिलेगा। संपत्ति से जुड़े विवाद किसी की मध्यहस्थता से हल हो जाएंगे। आपके मन में नए विचार और नई योजना आएगी। जीवन के उतार-चढ़ाव को आप आसानी से समझ सकेंगे। सप्ताह के अंत में वांछित कार्य पूरे होंगे।

वृश्चिक:

सप्ताह की शुरुआत में जीवनसाथी के साथ यादगार समय बिताएंगे। सगे-संबंधियों से मुलाकात होगी। मौजमस्ती और खुशी के दिन होंगे। जबकि सप्ताह के मध्य में अकारण लोगों के साथ झगड़ा या विवाद होने की आशंका है। मन उदास रह सकता है। किसी के साथ हुई बातचीत से आपका मन खिन्न हो सकता है। किसी व्यक्ति के प्रति पैदा हुई आपके मन में नकारात्मक छाप आपके संबंधों में अनबन का कारण बन सकती है। मुख्य रूप से आपका कोई करीबी आपको दुख दे सकता है। उसके बारे में किसी प्रकार की दुर्भावना रखने की जगह आप उसकी मजबूरी को समझने का प्रयास करें। सप्ताह के अंत में आप करियर में अधिक समर्पण और निष्ठा के साथ बेहतर परफॉर्मेंस देंगे। आपके विचारों में पारदर्शिता रहेगी। विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

धनु:

सप्ताह की शुरुआत में अपनी खुशी और परिवार के लिए कोई बड़ा खर्च करने की संभावना है। प्रणय संबंधों में निकटता आने के योग हैं, लव-लाइफ पहले से अधिक रोमांटिक हो सकती है। चिंता और तनाव कम होगा। सप्ताह में मध्य में कुछ चिंताएं आपको घेर सकती हैं लेकिन आप स्थितियों को संभाल लेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता दिलाने वाला चरण है। सप्ताह के अंतिम चरण में स्पर्धात्मक विषयों की परीक्षा के लिए तैयारी करने वाले जातक बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। सप्ताह के अंत में चीजें फिर से आपके पक्ष में होने के योग हैं। कोई भी आर्थिक निवेश करने से पहले हर पहलू पर विचार करें।

मकर:

इस सप्ताह व्यवहार और अभिव्यक्ति में आप खूब आक्रामक रहेंगे, जिससे संबंधों पर असर पड़ सकता है। कलाकार और खिलाड़ी अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन तथा प्रतिभा दिखा सकेंगे। आपको भाषण, मीटिंग अथवा वाद-विवाद में बढ़िया सफलता मिलेगी। आपकी वाणी किसी को मोहित करेगी और वह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। सप्ताह के मध्य में ससुराल पक्ष से लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य में सुधार होगा। काम और आराम के बीच में संतुलन बनाए रखेंगे। परोपकार के कार्य करेंगे। आप नकारात्मकता से दूर रहकर सकारात्मक विचार कर सकेंगे। सप्ताह के अंत में मेहनत की तुलना में कम परिणाम मिलता होने पर भी आप निष्ठापूर्वक काम में आगे बढ़ सकेंगे।

कुंभ:

आपकी रचनात्‍मक और कलात्‍मक शक्तियां आपको डेली रुटीन से बाहर इस कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेंगी। आपमें वैचारिक स्थिरता भी रहेगी, जिससे समर्पण के साथ काम कर सकेंगे। जवाबदारियां बढ़िया ढंग से निभा सकेंगे। आर्थिक विषयों की योजना बनेगी। सरकारी बॉन्ड्स, बैंक डिपोजिट अथवा म्यूचुअल फंड में लंबी अवधि का पूंजी निवेश करेंगे। आपका आत्‍मविश्वास बढ़ेगा। खेलकूद और कलाक्षेत्र के हुनरमंदों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका प्राप्त होगा। नकारात्‍मक विचारों से बचें। आपकी सृजनशीलता में वृद्धि होगी। धर्म और आध्यात्मिकता की तरफ आप अधिक आकर्षित रहेंगे। नौकरीपेशा वर्ग अपने बढ़िया कार्य से वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभावित कर सकेंगे। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।

मीन:

सप्ताहकी शुरुआत में परिजनों के साथ कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। मित्रों के साथ समय बिताएंगे। सप्ताह के मध्य में प्रियजनों से वाद-विवाद हो सकता है। निरर्थक खर्च की मात्रा बढ़ सकती है। संतान के कारण आप चिंता का अनुभव कर सकते हैं। मन में निराशा का भाव आ सकता है। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। सप्ताह के मध्य में शत्रुओं से परेशान हो सकते हैं। चिंता और उद्वेग में वृद्धि हो सकती है। सप्ताह के अंत में नौकरी में शुभ परिणाम प्राप्त होगा। परिवार और मित्र के लिए
उत्तम समय है। रचनात्मक कार्य में व्यस्त रहेंगे। कोई विशेष कार्य योजनापूर्वक करेंगे और इसका परिणाम भी अत्यधिक उत्तम प्राप्त होगी।