मेष:

सप्ताह की शुरुआत लाभदायक रहेगी। इच्छाएं पूरी होंगी। सप्ताह के मध्य में पित्त और माइग्रेन जैसी तकलीफ परेशान कर सकती है। आपका भाषा व्यवहार कठोर हो सकता है। यदि आप परिवार के साथ इस वक्त यात्रा करनेवाले हैं तो आवश्यक दवाओं को साथ ले जाना हरगिज न भूलें। जहां तक हो सके किसी भी प्रकार के विवाद टालिए। आंखों की पीड़ा से अपनी रक्षा करने की चेतावनी है। खर्चों पर नियंत्रण रखें, आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में कुछ उपहार भी मिल सकते हैं। संतान की चिंता दूर होगी। सोने के आभूषण या नए वस्त्रों के खरीद की संभावना है। तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी। सप्ताह के अंत में कोर्ट-कचहरी के मामलों में सतर्कता बरतें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करें। कफ, फेफड़े या दिल से जुड़ी दिक्कत परेशान कर सकती है। नौकरी-व्यवसाय में आत्मसंतोष मिलेगा।

वृषभ:

सप्ताह की शुरुआत कुछ धीमी और अप्रसन्नतापूर्ण हो सकती है। उच्च अधिकारियों के साथ वैचारिक मतभेद की स्थिति बन रही है, मानसिक शांति बनाए रखें। सप्ताह के मध्य में तनावमुक्त होंगे। आपके लिए अनुकूल समय होगा। हर प्रकार की परिस्थितियों में आंतरिक रूप से मजबूत रहेंगे। नौकरी में अपनी कार्यक्षमता को साबित करेंगे। व्यापार और नौकरी में अच्छा फल मिलेगा। सप्ताह के मध्य में परिवार को समय देना जरूरी है, विवाद की स्थितियां बन सकती हैं। प्रयास करें, समय आपके लिए अनुकूल और फलदायी रहेगा। आप पूरे जोश व उत्साह में रहेंगे। आर्थिक आत्मनिर्भरता प्राप्त करने के लिए योजना बनाएंगे। किसी विशेष व नए कार्य का आयोजन करेंगे। सफलता भी प्राप्त होगी। किसी पुरानी समस्या का समाधान भी मिलेगा। आपके व्यक्तित्व का विकास होगा।

मिथुन:

सप्ताह की शुरुआत में आपको परिवार के बड़े लोगों का स्नेह व आशीर्वाद मिलेगा। कर्तव्यों का अच्छे तरीके से निर्वाह करेंगे। करियर को सफल बनाने हेतु किया गया आयोजन आप बड़ी ही सरलता से पूरा करेंगे। सप्ता के मध्य में किसी व्यक्ति के साथ वाद-विवाद, तकरार और झगड़ा होने की आशंका रहेगी। अपने क्रोध को नियंत्रण में रखना जरुरी है अन्यथा परिस्थिति काफी जटिल हो सकती है। कोई करीबी आपका साथ छोड़ सकता है। आर्थिक योजनाओ में समझदारी से कदम बढ़ाएंगे। नई योजनाओं और नए विचारों को अमल में लाने हेतु अग्रसर रहेंगे। अपनी काबिलियत को साबित करने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी।

कर्क:

सप्ताह की शुरूआत कार्यक्षेत्र के लिए खुशियां लेकर आ रही है, व्यवसाय में अच्छी प्रगति होगी। साथी के साथ विचारों में मतभेद हो सकता है लेकिन आपके हाथों में कोई अच्छा काम होगा और इसकी प्रशंसा भी होगी। सरकारी काम में सफलता मिलेगी। आप अपनी जिम्मेदारी को लेकर गंभीर होंगे। कार्य दबाव बहुत अधिक होगा, लेकिन आप काम सहजता से पूरा कर लेंगे। सप्ताह का मध्य भी सफलता के योग लेकर आर रहा है। आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। आप अपने अनुभव से व्यवसाय में एक दृढ़ निर्णय लेंगे। आत्मविश्वास और मनोबल बहुत बढ़ा रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में कुछ कष्ट संभव है। एक बड़ी गलती आपसे हो सकती है। किसी की बातों में आ सकते हैं। इसलिए बिना सोचे कोई निर्णय न करें। किसी व्यक्ति पर अंधा विश्वास रखकर दस्तावेजों पर हस्ताक्षर न करें। मानसिक शांति बनाए रखें, तनाव कम हो जाएगा।

सिंह:

सप्ताह की शुरुआत में मौज-मस्ती के कार्यक्रम बन सकते हैं। आप हर रोज कहीं बाहर खाने-पीने का कार्यक्रम बना सकते हैं। अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। दिन मौजमस्ती करते हुए बीतेगा। पिता से हुई बहस नाराजगी में बदल सकती है। सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा। संतान संबंधी शुभ समाचार मिलेगा। प्रेम संबंधनों में गर्माहट बनी रहेगी। सकारात्मक रहेंगे। भौतिक वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। शत्रु और विरोधी परास्त होंगे। अचानक से लाभ मिल सकता है। सप्ताह के अंतिम दिनों में मन में निराशा का अनुभव कर सकते हैं। अपने जरुरी कार्यों को थोड़े समय के लिए स्थगित रखें।

कन्या:

सप्ताह के प्रारंभ में स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम रहेगा तथा मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। संभव हो तो फिलहाल किसी भी नए कार्य का प्रारंभ टालें। अपनी वाणी और व्यवहार में जितनी पारदर्शिता रखेंगे, उतना ही संबंधों में विवाद की संभावना को टाल सकेंगे। पारिवार को लेकर किसी बात पर पीछे हटने अथवा अवरोध के कारण आपका मन व्याकुल हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह का पूर्वार्ध कुछ ठीक नहीं है। विद्यार्थी जातकों को भी शुरुआत में एकाग्रता का कुछ अभाव महसूस हो सकता है। सप्ताह के मध्य से आपकी स्थिति में सुधार आएगा। विशेषकर नौकरीपेशा जातक अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बढ़िया ढंग से तालमेल बैठा सकेंगे। व्यापारी नए प्रयोगों से दूर रहें। अंतिम चरण विद्यार्थी जातकों के लिए कुल मिलाकर शुभ समय है। अपेक्षित परिणाम के लिए आप पढ़ाई करते समय दरवाजा के सामने चेहरा करके न बैठने की सलाह है। आपको सार्वजनिक मान-सम्मान मिलेगा। जैसे समय बढ़ेगा वैसे-वैसे लाभ होगा।

तुला:

सप्ताह की शुरुआत में सुख-शांति महसूस करेंगे। भागीदार और पार्टनर के साथ संबंधों में सुधार होने से गलतफहमी दूर होगी। इस समय व्यवसायिक मोर्चे पर नई भागीदारी मिल सकती है। आपके हर कार्य पर आपके विचारों का पूर्ण एकाधिपत्य रहेगा। कोई भी निर्णय आप स्थिर मानसिकता से लेंगे। सप्ताह के मध्य में कोई अप्रिय घटना घट सकती है। प्रफेशनल मोर्चे पर खूब सावधानी रखें। आय प्राप्ति में मुश्किलें आ सकती हैं। आर्थिक मामलों में किसी तरह की उलझन का सामना करना पड़ सकता है। व्यस्तता के कारण भी मनोवांछित रिजल्ट मिलने में दिक्कत आ सकती है। सप्ताह के अंत में ग्रह फिर से आपके पक्ष में हो जाएंगे। शत्रु और विरोधी द्वारा आपके विरुद्ध बनायी गई योजना विफल हो सकता है। घर-परिवार में व्यस्तता रहेगी। किसी कार्य का यश भी आपको मिलेगा। नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है।

वृश्चिक:

इस बार सप्ताह की शुरुआत में आप व्यवसायिक गतिविधियों पर फोकस करने के बजाए कुछ आराम करने के मूड में हो सकते हैं। मौजमस्ती पर खर्च कर सकते हैं। खरीदारी में व्यस्त रह सकते हैं। प्रफेशनल मोर्चे पर अभी तक किए गए कार्यों में सफलता और लाभ मिलने की पूरी-पूरी संभावना है। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। कम मेहनत में अधिक लाभ मिलेगा। पूरे जोश व उत्साह से काम करेंगे। सुख-सुविधा में वृद्धि होगी। ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे। किसी के साथ हुई कलह का समाधान निकलेगा। सप्ताह के मध्य में कुछ उथल-पुथल का सामना भी करना पड़ सकता है। पैसे के लेन-देन में ध्यान रखें। हो सके तो सौदों का लेखाजोखा रखें। आपकी कोई प्रिय वस्तु चोरी हो
सकती है। आलोचनाओं से परेशान न हों। कार्य पर ध्यान दें। आपके लिए परिवार ही प्राथमिकता रहेगा।

धनु:

सप्ताह के आरंभ आपका अधिकांश समय आनंद, मौज-शौक, पार्टी मनाने में बीतेगा। घर परिवार, नाते-रिश्तेदारों तथा संतान के साथ आप व्यस्त रहेंगे। नौकरी में आर्थिक लाभ होगा। अधिक खाने-पीने से स्वास्थ्य संबंधी समस्या उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह के मध्य में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। समय चिंता में व्यतीत होगा। आपका समय निरर्थक कार्यों में बर्बाद हो सकता है। लेकिन जल्द ही परिस्थितियां नियंत्रण में आ जाएंगी। अविवाहितों के लिए जीवनसाथी के चयन के लिए योग्य व्यक्ति के साथ मुलाकात हो सकती है। आप अपने काम में सुधार लाएंगे। व्यवसाय में भी प्रॉडक्ट अथवा गुणवत्ता के सुधार के लिए नई शैली अपनाएंगे। सप्ताह के अंत कोई समस्या अचानक खड़ी हो सकती है। सकारात्मक रहें।

मकर:

सप्ताह की शुरुआत आनंद-उत्साह से होगी। आपके कार्य निर्धारित योजना के अनुसार पूरे होंगे तथा आर्थिक लाभ की संभावना है। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। जीवनसाथी के साथ मतभेद होने का योग हैं। बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार दिखाई दे रहा है। आपके
हाथ से कोई उत्तम कार्य संपन्न होगा। सरकारी कार्य में सफालता प्राप्त होगी। आप अपनी जवाबदारी के प्रति गंभीर रहेंगे। कामकाज का दबाव बहुत अधिक रहेगा फिर भी आप पर दबाव हावी नहीं होगा। सप्ताह के मध्य का समय लाभकारी रहेगा। आप गृहस्‍थजीवन और दांपत्‍यजीवन दोनों में सुख और आनंद का अनुभव करेंगे। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनेगी। आप व्यापार में दृढ़तापूर्वक महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। उत्तरार्ध के दौरान कामकाज में आपसे कोई बड़ी भूल हो सकती है। कोई व्यक्ति आपको गलत आरोपों में फंसा सकता है इसलिए सावधानी बरतें। किसी के ऊपर अंधविश्वास करके किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें।

कुंभ:

इस सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक मामलों में आपका हाथ थोड़ा तंग रह सकता है। विशेषकर हाथ में जो रुपया आने की आशा है, वह किसी भी कारण से अटक सकता है। नजदीकी व्यक्ति द्वारा विश्वासघात हो सकता है। राजकीय कार्य में अवरोध और मुश्किल आ सकती है। कोई अप्रिय समाचार प्राप्त हो सकता है। इस दौरान किए गए प्रवास में परेशानी हो सकती है। सप्ताह के मध्य में अनियमित खाने-पीने से बचें, स्वास्थ्य की तकलीफ आ सकती है। सामाजिक, आर्थिक क्षेत्र में लाभ और वृद्धि का संकेत है। आप लंबी अवधि का निवेश करेंगे। हांलाकि, उसमें सावधानी रखें, अन्यथा दिक्कत हो सकती है। व्यापारक्षेत्र में नए संपर्कों और पहचान से लाभ होगा। किसी आकस्मिक कारण के प्रवास करना पड़ सकता है। विद्यार्थी किसी भी परीक्षा से पहले ‘ ऊं गं गणपतये नम:’ और ‘ऊं ऐं महासरस्वत्यै नम:’ का 11-11 बार जाप करें। तन-मन का उत्‍साह और विचारों की स्थिरता के कारण आपके सभी काम बढ़िया ढंग से पूर्ण होंगे।

मीन:

यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदाई है। सप्ताह के शुरुआत में आपकी जीवनशैली में बदलाव आएगा। आपका व्यक्तित्व आकर्षक रहेगा। आप शांति और आत्मविश्वास का अनुभव करेंगे और आपके साहस तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कोई नई मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभकारी रहेगी। किसी की तरफ से भेंट-उपहार प्राप्त हो सकता है। सप्ताह के मध्य में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। किसी परिजन के द्वारा विश्वासघात की आशंका है। राजकीय कार्य में मुश्किल आ सकती है। कोई अप्रिय समाचार प्राप्त हो सकता है। इस दौरान किए गए प्रवास में परेशानी हो सकती है। अनियमित खाने-पीने से स्वास्थ्य की तकलीफ संभव है। विद्यार्थियों के लिए शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। खुद पर नकारात्मकता हावी न होने दें। खानपान में ध्यान रखें। वाहन चलाते समय संभलकर रहें।